Dark circles (removing) दूर करने के 6 tips

Dark circles दूर करने के 6 tips


Dark circles किसी भी वजह से हों लेकिन, इन्हें remove krna इतना मुश्किल नहीं है। आप घर पर ही कुछ खास tips अपना कर इसे remove kr सकती हैं।

1. कच्चा आलू (potato) - कच्चे आलू के slices या आलू का juice निकालकर रोजाना eyes पर cotton की help से लगाएं और कुछ देर तक रहने दें। इससे आंखों को (cooling) ठंडक मिलती है और धीरे-धीरे आंखों के dark circles ठीक होते हैं।

2. कच्चा Tomato - कच्चे टमाटर के slices को eyes के नीचे के हिस्से के साथ ही पूरे face पर लगाने से face की shining बढ़ती है और dark circles भी कम होने लगते हैं।

3. Lemon - lemon का रस निकाल कर cotton की help से eyes के नीचे लगाने से कुछ दिनों में dark circles ठीक होने लगते हैं।

4. Coconut oil / Almond oil - नारियल या बादाम के oil की कुछ बूंदे night me सोने से पहले eyes पर हल्के soft हाथ से massage करने से भी benifit मिलता है।

5. पानी (Aqua) - अगर आप fruits या juice का सेवन नहीं करते हैं तो 2 से 3 liter तक daily पानी पीने की habit डालें।

6. Makeup हटाना ना भूलें - night को सोने से पहले face और आंखों (eyes) से makeup हटाकर face को पानी से धोकर ही सोने की कोशिश करें।

Dark circles से छुटकारा पाने के लिए इन gharelu nuskhe को सिर्फ 1 दिन ही ना अपनाएं। इन tips को अपने daily routine में add करें। इससे ना सिर्फ आपके dark circles ठीक होंगे बल्कि पूरे face पर नई shining आएगी। यहां बताए गए tips महिला और पुरुष दोनों अपना सकते हैं।

2 comments:

  1. आपकी Website बहुत अच्छी है। में ने आपकी Website को bookmark करके रखा है। आपके article भी काफी Useful है। Thanks for sharing very useful knowledge
    https://wisdom365.co.in/

    ReplyDelete
  2. Thanks for sharing very useful knowledge

    ReplyDelete

Powered by Blogger.