Header advertisement

WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं 5 ज़बरदस्त फीचर्स (Upcoming Features)

मैसेजिंग ऐप WhatsApp 2018 की शुरुआत से ही अपने यूज़र्स के लिए new-new features पेश कर रहा है. कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि WhatsApp जल्द ही 5 और new amazing features लाने वाला है.
WhatsApp upcoming top 5 new amazing features., Whatsapp images, Whatsapp png logo, Whatsapp new features
WhatsApp upcoming top 5 new amazing features.

WhatsApp पर जल्द आने वाले हैं 5 ज़बरदस्त फीचर्स - WhatsApp upcoming top 5 new amazing features.

So let's explore the amazing WhatsApp features.

Private Reply feature 

कंपनी ने स्टीकर फीचर रोलआउट करने के बाद अब प्राइवेट रिप्लाई फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे. इससे ग्रुप चैट में बिना किसी दूसरे यूज़र के जानकारी के ग्रुप में एक यूज़र को रिप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि ये फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में मौजूद है.

Vacation Mode feature

अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं या कहीं घूमने गए हैं और वाट्सऐप के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तो ये फीचर बेस्ट है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए कर रहा है.
जब आप वापस Whatsapp को चलाएंगे तो आप उस चैट में एक नया मैसेज रिसीव करने के बावजूद अपने आर्काइव पर वापस आ सकेंगे. यह फीचर Whatsapp नोटिफिकेशन सेटिंग में शो प्रीव्यू ऑप्शन के नीचे होगा. 

Linked Social Media account

इस फीचर से आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे फेसबुक, ट्वीटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम को वाट्सऐप से लिंक कर सकेंगे. इससे क्या होगा कि एक ही जगह आपको सारी सोशल मीडिया अकाउंट्स की नोटिफिकेशन मिल जाएंगी. 

Silent Mode feature 

यह फीचर ज्यादातर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोल आउट हो चुका है. यह म्यूट चैट के बैज को छुपाने में मदद करता है. हमारे Whatsapp पर जब ज्यादा मैसेज आते हैं तो उसका नोटिफिकेशन बार-बार दिखाता है ऐसे में साइलेंट मोड आपके म्यूट चैट पर आए अनरीड मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं दिखाने देगा. 

Inline image feature 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.291 में inline image नोटिफिकेशन फीचर को टेस्ट कर रहा है. हालांकि यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड 9.0 Pie या उससे बाद केवर्जन पर ही काम करेगा.


Final words - So agar aapko aaj ka hamara article "WhatsApp upcoming top 5 new amazing features" पसंद aaya aur aapko lgta hai ki aapke dosto ko bhi pta chale to ise sbhi ke sath share kijiye....

No comments:

Powered by Blogger.